Upcoming Car in 2024: बाजार में तहलका मचाने आ रही हैं ये 4 धांसू कारें, जाने इनकी क़ीमत और फीचर्स!

Upcoming Car in 2024: आपको बता दें कि ये 4 कारें साल 2024 में भारतीय बाजार में तहलका मचाने वाली हैं। अगर आपका बजट भी कम है तो आप भी एक किफायती सबकॉम्पैक्ट कार खरीदने के बारे में सोच रहे होंगे। तो हम आपको बता दें कि 2024 में लॉन्च होने वाली 4 कारों की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी। मध्यम आकार की एसयूवी और प्रीमियम एमपीवी की बढ़ती मांग से साफ पता चलता है कि भारत में कार खरीदार अब प्रीमियम कारों के लिए अधिक पैसा खर्च करने को तैयार हैं। आइये विस्तार से जानते हैं।

Hyundai Creta Facelift

Hyundai Moters India 16 जनवरी को नई Creta Facelift पेश करने के लिए तैयार है। इसका डिज़ाइन हुंडई के वैश्विक मॉडल Hyundai Palisade से इंस्पायर्ड होगा। इसके फ्रंट में प्रोजेक्टर मार्केट हेडलैंप और मार्केट होल्डिंग्स के साथ एक नई बड़ी ग्रिल देखने को मिलेगी। ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) में एक फुल नया डिजिटल कैमरा और 360-डिग्री कैमरा शामिल है। नई क्रेटा मौजूदा 115bhp, 1.5L पेट्रोल और डीजल इंजन के अलावा, 160bhp, 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन के विकल्प में आएगी।

See also  Honda Electric Scooter 2023: बार-बार बैटरी चार्ज करने का झंझट ही खत्म, Honda ने कमाल का इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करके मचाया धमाल

New Maruti Swift

मारुति सुजुकी अपनी नई पीढ़ी की स्विफ्ट को 2024 के जनवरी या फरवरी में लॉन्च कर सकती है। फ्रंट और बलेनो से प्रेरित इंटीरियर डिजाइन के भारत-स्पेक संस्करण में एडीएएस तकनीक को शामिल किए जाने की उम्मीद नहीं है। 2024 में नई स्विफ्ट एक नए 1.2L, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जो मौजूदा K-सीरीज़ 1.2L, 4-सिलेंडर इंजन की तुलना में अधिक माइलेज देने में सक्षम है।

Tata Altroz Facelift

टाटा मोटर्स साल 2024 में Altroz ​​Hatchback Facelift Launched लॉन्च कर सकती है। नए मॉडल में फ्रेश इंटीरियर के साथ टाटा की नई कारों से प्रेरित डिजाइन में बदलाव हो सकते हैं। टाटा मोटर्स की मशहूर हैचबैक में से एक Tata Altroz को अगले फेसलिफ्ट के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। आने वाली गाड़ी में मौजूदा मॉडल से ज्यादा फीचर्स होंगे। इसमें बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम और टीएफटी कंसोल होगा। कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट पेश करना जारी रखेगी।

Kia Sonet Facelift

किआ अपनी सोनेट फेसलिफ्ट को जनवरी 2024 में लॉन्च कर सकती है। अब इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। हालांकि, इस छोटी एसयूवी की कीमतों की घोषणा जनवरी 2024 में की जाएगी। लेकिन, उम्मीद है कि इसकी कीमत 8 लाख रुपये के आसपास से शुरू हो सकती है। फेसलिफ़्टेड सोनेट के अंदर और बाहर कई बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसमें एक नया सेल्टोस जैसा एलईडी लाइट बार, सी-आकार का टेललैंप और एक रियर स्पॉइलर शामिल है। इंटीरियर में सेल्टोस की तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ADAS तकनीक शामिल होगी।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment