कमाल की है Yamaha की यह धाकड़ हाइब्रिड स्कूटर, बैटरी-पेट्रोल दोनों पे चलेगी, कीमत और फीचर्स जान के हो जायेंगे हैरान!

यामाहा हाइब्रिड बाइक: यामाहा ने भारतीय बाजार में एक और नई जेनरेशन का धाकड़ हाइब्रिड स्कूटर पेश किया है. जहां सभी कंपनियां अपने स्कूटरों के फीचर्स को लेकर चर्चा में रहती हैं, वहीं इस बार यामाहा ने एक बार फिर अपनी यामाहा Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid को लॉन्च कर बाजार में धूम मचा दी है. इस हाइब्रिड स्कूटर में आपको पेट्रोल और बैटरी से चलने वाला इंजन देखने को मिलेगा, जो दमदार फीचर्स और सरपट स्पीड के साथ बनाया गया है. इस स्कूटर में कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं, जो किसी अन्य पेट्रोल या बैटरी स्कूटर में देखने को नहीं मिलता है।

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid Details

इंजन क्षमता124.8 CC
माइलेज 46 kmpl
मैक्सिमम पावर8.6 बीएचप
मैक्सिमम टार्क 10.5 नेव्तोन मीटर 
फ्रंट ब्रेकडिस्क 
रियर ब्रेकड्रम 
इंफोटेनमेंट सिस्टम डिजिटल
टैंक कैपेसिटी 5.4 लीटर 
कीमत₹76,000 – ₹86,000(एक्स-शोरूम )

यामाहा ने इस नई Fascino Fi Hybrid में SMG मोटर आधारित इंजन के साथ एक शक्तिशाली 125cc इंजन बनाया है. यह पावरफुल इंजन पेट्रोल और बैटरी दोनों से चल सकता है. अगर इसकी पावर की बात करें तो यह 6500 आरपीएम पर 8.6 bhp की मैक्सिमम पावर और 5000 आरपीएम पर 10.3 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इसके इंजन को साइलेंट स्टार्ट फीचर के साथ डिजाइन किया गया है, यानी इंजन स्टार्ट करते समय बिल्कुल भी आवाज नहीं आती है. यामाहा ने इसमें 6 किलो वॉट ऑवर की बैटरी लगाई है. यह SMG आधारित मोटर इंजन 8 bhp की पावर और 10 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट कर सकता है जिसे आप बिना पेट्रोल के भी चला सकते हैं।

See also  Upcoming Car in 2024: बाजार में तहलका मचाने आ रही हैं ये 4 धांसू कारें, जाने इनकी क़ीमत और फीचर्स!

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसमें हाइब्रिड होने के साथ-साथ कई नए फीचर्स लेकर आई है. सबसे पहले आपको इसमें डिजिटल टीएफटी कंसोल देखने को मिलता है. इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, बैटरी रेंज और पेट्रोल रेंज, बैटरी चार्जिंग इंडिकेटर, फ्यूल गेज इंडिकेटर, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ और हेलमेट वार्निंग जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं. यामाहा फसिनो 125 Fi हाइब्रिड में दो वेरिएंट उपलब्ध हैं. दोनों वेरिएंट की कीमत में भी थोड़ा अंतर है. इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे 76 हजार रुपये से 86 हजार रुपये के बीच एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है, हालाँकि शहर के आधार पर यह कीमत बदल सकती है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment