Jio Electric Scooter 2023: आ रहा है Jio Electric Scooter, कीमत है एक मोबाइल के दाम से भी कम 

Jio Electric Scooter Bike: रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने 2020 में जियो के स्कूटर लांच करने और इसको बनाने के लिए फैक्ट्रियों को लगाने की घोषणा की थी. तब से दो वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक हमने कहीं भी जिओ का कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर या बाइक नहीं देखा है. सोशल मीडिया पर मौजूद जानकारी के मुताबिक कई लोगों ने जियो के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग भी की थी, लेकिन क्या उन्हें ये Jio Electric Scooter मिल गया है कि नहीं. अब बहुत से लोग ये सोच रहे हैं, कि क्या सच में Jio इलेक्ट्रिक स्कूटर आ रहे हैं या सिर्फ एक अफवाह है, तो चलिए जानते हैं कि वास्तव में इसके पीछे क्या कहानी है।

Jio Electric Scooter Bike 2023 

Jio Electric Scooter Bike से जुड़ी ख़बरें इस समय सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि Jio कम्पनी टेलीकाम इंडस्ट्रीज में बड़ी सफलता के बाद अब आटोमोबाइल सेक्टर में कदम रखने जा रही है और अब यह सबसे कम दर में इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लाने जा रही है. बताया जा रहा है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 100 से 150 किलोमीटर चल सकता है और सिर्फ 5 सेकेंड में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है. इसके कुछ बेहद खास फीचर्स हैं जो इसे सबसे अलग करती हैं जिनमें Cloud Connectivity, Advance Digital Tools, क्लस्टर और पीछे और सामने दोनों जगहों में टेलीस्कोपिक निलंबन शामिल हैं. सीट के नीचे कुछ जगह ख़ाली है जिसमें 1 हेलमेट और कुछ समान रखे जा सकते हैं।

See also  Ola Electric Scooter: बजट की टेंशन भूल जाइए, बिना 1 भी रुपया भरे घर ले आए ओला स्कूटर

Jio Electric Scooter Bike की क्या है कीमत

इंटरनेट पर शेयर की गई पोस्ट और विडियो के अनुसार Jio इलेक्ट्रिक स्कूटी की कीमत मार्केट में उपलब्ध किसी भी और कंपनी के स्कूटर से कम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटी की कीमत मात्र ₹14999  रूपये बताई जा रही है जो कि एक साधारण मोबाइल फोन से भी कम है, साथ ही कुछ खबरों में जियो इलेक्ट्रिक स्कूटी की कीमत ₹17000  रूपए तक बताई जा रही है. उन खबरों में बताया गया है कि जिओ कंपनी की ओर से लांच की गई स्कूटी में यह खासियत है कि यह चार्जिंग और पेट्रोल दोनों से चलाई जा सकेगी. एक बार चार्ज कर लेने पर यह स्कूटी 200 किलोमीटर लगातार चलेगी. किसी इमरजेंसी सिचुएशन के लिए भी स्कूटी में 5 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है. अगर स्कूटी की चार्जिंग बीच रास्ते में ही खत्म हो गई है तो आप इस 5 लीटर के टैंक में पेट्रोल डलाकर स्कूटी चला पाएंगे।

See also  Tata Punch EV: आ गयी भारत की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक SUV, फुल चार्ज पर चलेगी 400 KM, जाने कीमत और खूबियां

क्या है Jio Electric Scooter Bike की सच्चाई

आप सभी ने पिछले कुछ दिनों में इंटरनेट और सोशल मीडिया पर Jio स्कूटी की ऑनलाइन बुकिंग और लॉन्च की तारीख, Jio स्कूटी आदि के बारे में तरह-तरह की खबरें वायरल होते देखा होगा. उन खबरों में बताया जा रहा है कि जियो सभी को फ्री स्कूटी देगी वो भी कुछ मासिक किश्तों में तो ऐसे में हम इस लेख के जरिए इस बात का खुलासा करने जा रहे हैं कि यह बुकिंग/रजिस्ट्रेशन या लॉन्चिंग की वायरल खबर सच नहीं है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment