फिल्म ‘गदर 2’ पर सेंसर बोर्ड ने चलाई अपनी कैंची, Gadar 2 से हटेगा ये खतरनाक सीन और डायलॉग!

Gadar 2 Movie News: सनी देओल और अमीषा पटेल जोड़ी की आगामी फिल्म ‘गदर 2’ सिनेमाघरों में 11 अगस्त 2023 को रिलीज होगी. अब इस फिल्म रिलीज में बस कुछ ही दिन बचे हैं और सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म में कई बड़े बदलाव करने को कहा है. ‘गदर 2’ को सेंसर बोर्ड ऑफ़ फ़िल्म सर्टिफिकेशन ने प्रमुख तौर पर 10 बदलाव करने का सुझाव दिया है. तो आइए आपको एक एक कर बताते हैं कि क्या सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ‘गदर 2’ में क्या कुछ बदलने के निर्देश सेंसर बोर्ड ने फिल्म के निर्माताओं को दिये हैं।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

साल 2001 में आई सनी देओल की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ‘गदर’ की सीक्वल ‘गदर 2’ क्या बॉक्स ऑफ़िस पर गदर मचा मचा पाएगी, ये तो फिल्म रिलीज के बाद ही पता चलेगा. लेकिन दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है. दर्शक इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हैं और वह एक बार फिर सन्नी देओल के धमाकेदार एंट्री को देखना चाहते हैं. तो आइए जानते हैं कि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म से क्या क्या हटाने को कहा है।

See also  Gadar 2 News: 'ग़दर 2' रिलीज़ से पहले दरगाह पहुंचीं अमीषा पटेल हो रहीं बुरी तरह ट्रोल, फैंस बोले मंदिरों की कमी है क्या!

फिल्म “ग़दर 2” में कौन कौन से सीन्स हटा दिया जाएगा?

इस फिल्म में दंगे के दौरान दंगाइयों द्वारा लगाए जाने वाले ‘हर हर महादेव’ के नारों को फिल्म से हटा दिया गया है और फिल्म के सब टाइटल्स में से भी इन नारों को जगह नहीं दी गई है. फिल्म में ‘तिरंगे’ की जगह अब ‘झंडे’ शब्द सुनाई देगा और इसी से जुड़ा एक डायलॉग अब कुछ ऐसा सुनाई देगा… ‘हर झंडे को… में रंग देंगे’. सेंसर बोर्ड ने ”गदर 2′ के अंत में होने वाली हिंसा और खून-खराबे के सीन्स के दौरान ‘शिव तांडव’ के श्लोक और शिव मंत्रों के उच्चरण को बदलकर बैकग्राउंड में आम तरह संगीत को बजाने की अनुमति दी है. इतना ही नहीं सेंसर बोर्ड ने फिल्म में इस्तेमाल किये गये सभी श्लोकों और मंत्रों की ट्रांसलेशन कॉपी भी जमा करने के निर्देश मेकर्स को दिये हैं।

‘गदर 2’ फिल्म में 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के संदर्भ में कई बातें कहीं गई हैं जिसे लेकर सेंसर बोर्ड ने फिल्म निर्माताओ को दस्तावेजी सुबूत पेश करने के लिए कहा है. उल्लेखनीय है कि फिल्म के शुरू होने से पहले जो डिस्क्लेमर पर्दे पर दिखाया जाता है उसमें भी बदलाव करने के निर्देशन सेंसर बोर्ड की तरफ़ से दिये गये हैं. अब देखना है कि 11 अगस्त को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने‌ जा रही ‘ गदर 2’ और ‘ओह माय गॉड 2’ के बीच होने वाली बॉक्स ऑफ़िस की टक्कर में बाजी किसके हाथ लगती है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment