अंडरवर्ल्‍ड डॉन Dawood Ibrahim के जीवन पर बनी है ये 5 हिंदी फिल्में, इन OTT प्लेटफॉर्म पर है मौज़ूद!

5 Movies Based on Dawood Ibrahim: अगर आप अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको ये फिल्में जरूर देखनी चाहिए। पाकिस्तान में जहर देने की खबरों के बीच लोगों ने दाऊद इब्राहिम पर बनी फिल्में फिर से देखना शुरू कर दिया है. इस अपराधी के जीवन पर बॉलीवुड ने कई फिल्में और वेब सीरीज बनाई हैं, जो विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। आइए जानते हैं दाऊद इब्राहिम की जिंदगी पर आधारित 5 फिल्में आप किस ओटीटी पर देख सकते हैं।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Company- 2002 में रिलीज हुई डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘कंपनी’ उस दौर की कहानी बताती है जब मुंबई पर अंडरवर्ल्ड का राज था। इस काल में विशेषकर दाऊद इब्राहिम के सिक्के प्रचलन में थे। अजय देवगन, विवेक ओबेरॉय जैसे कई सितारों से सजी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई।

Bombay Meri Jaan – बॉम्बे मेरी जान भी दाऊद इब्राहिम की कहानी पर आधारित एक वेब सीरीज है। हाल ही में अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई इस वेब सीरीज़ में दिखाया गया है कि कैसे एक पुलिस अधिकारी का बेटा डॉन बन जाता है। इस सीरीज में केके मेनन और अविनाश मिश्रा हैं।

See also  इन 10 फिल्मों पर अश्लीलता फैलाने का लगा था आरोप, बैन होने के बाद भी यूट्यूब पर हुईं रिलीज

D – बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुडा स्टारर फिल्म ‘डी’ दाऊद इब्राहिम और उसकी जिंदगी पर आधारित है। जिसका निर्देशन विश्राम सावंत ने किया था. इस फिल्म में आपको दाऊद की डी कंपनी का काला सच देखने को मिलेगा। यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को यूट्यूब पर सर्च करके देखा जा सकता है।

Shootout At Wadala – इस फिल्म के लेखक और निर्देशक संजय गुप्ता हैं. जॉन अब्राहम, अनिल कपूर, मनोज बाजपेयी, तुषार कपूर, कंगना रनौत और सोनू सूद फिल्म के सितारे हैं। इससे पहले फिल्म ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ 2007 में रिलीज हुई थी। अंडरग्राउंड पर आधारित यह फिल्म कथित तौर पर दाऊद इब्राहिम से जुड़ी घटनाओं को दर्शाती है। यह जियो सिनेमा पर देखने के लिए उपलब्ध है।

Once Upon A Time In Mumbai – दाऊद इब्राहिम के जीवन पर आधारित इस फिल्म में इमरान हाशमी और अजय देवगन हैं। यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे दो अपराधी पूरे शहर को नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं। शोएब खान, जो अंडरवर्ल्ड में एक प्रमुख व्यक्ति बनने की इच्छा रखता है, और सुल्तान मिर्जा, एक प्रसिद्ध मुंबई डकैत है।

See also  Raja Saab Prabhas: प्रभास की आनेवाली फिल्म की 'द राजा साब' का फर्स्ट लुक हुआ जारी, जाने कब होगी रिलीज़!

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment