Article 370 Box Office Collection: ‘आर्टिकल 370’ ने बॉक्स ऑफिस पर किया धमाकेदार एंट्री, तोड़ा ‘द कश्मीर फाइल्स’ का रिकॉर्ड!

Article 370 Box Office Collection: यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। यह फिल्म कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने की स्थिति पर आधारित है। यह फिल्म रिलीज से पहले तक काफी चर्चाओं में रहने वाली फिल्मों में से एक है। बीते कुछ सालों में कश्मीर के हालातों पर बनी यह दूसरी फिल्म है। इससे पहले फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ काफी सुर्खियों में रही थी। ऐसे में अब यामी गौतम की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Article 370 Box Office Collection

सैकनिक की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 5.75 करोड़ रुपये की कमाई की है। ये रिपोर्ट सिर्फ भारत के कलेक्शन के बारे में है। वैसे आपको बता दें कि इस फिल्म ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को पीछे छोड़ दिया है। द कश्मीर फाइल्स ने पहले दिन 3.55 करोड़ रुपये की कमाई की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्टिकल 370 फिल्म का कुल बजट करीब 20 करोड़ रुपये है। ऐसे में यामी गौतम की इस फिल्म को हिट होने के लिए अपने बजट से दोगुनी कमाई करनी होगी।

See also  दर्शकों को हंसाने आ रही है रितेश, विवेक और आफताब की Masti 4, मेकर्स ने किया 'मस्ती 4' का ऐलान!

Article 370 Movie Review

इस फिल्म में यामी गौतम को देखना मजेदार था। दर्शक इस फिल्म की खूब सराहना कर रहे हैं। यह एक शानदार वापसी है। कश्मीर पर पहले भी कई फिल्में बन चुकी हैं लेकिन आर्टिकल 370 एक अद्भुत फिल्म है। फिल्म में एक्शन और इमोशन को अच्छे से बैलेंस किया गया है। आर्टिकल 370 को लेकर फैंस के बीच जबरदस्त क्रेज है, जिसके चलते फिल्म ने ओपनिंग डे पर कमाल दिखाया है। ये एक ऐसी फिल्म है जिसे जरूर देखा जाना चाहिए।

Article 370 फिल्म की कहानी

फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया गया और सरकार को किन मुश्किलों से गुजरना पड़ा था। इस फिल्म में यामी गौतम कश्मीरी अंदाज में नजर आ रही हैं। फिल्म की शुरुआत कश्मीर की खूबसूरत वादियों से होती है और फिर कहानी अच्छी रफ्तार से आगे बढ़ती है।

यह फिल्म उन लोगों के लिए है जो आर्टिकल 370 को सही मायने में समझना चाहते हैं और उस समय के हालात को जानना चाहते हैं। फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किरदार में अरुण गोविल काफी अच्छे लग रहे हैं। साथ ही जब आप फिल्म देखेंगे तो कश्मीर और आर्टिकल 370 को बेहतर तरीके से जान पाएंगे।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment