Jawan ने बनाया रिकॉर्ड, बॉक्स ऑफिस पर इन बड़ी फिल्मों को दे चुकी है मात, अब इन बड़ी फिल्मों से भी निकलेगी आगे!

शाहरुख खान स्टारर ‘जवान’ ने बॉक्स ऑफिस पर गरदा उड़ा रही है. यह फिल्म अभी तक की सबसे बड़ी ओपनिंग देने के साथ-साथ इस फिल्म ने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज किए हैं. शाहरुख खान की यह फिल्म 7 सितंबर 2023 को रिलीज हुई थी. एटली द्वारा निर्देशित इस मल्टीस्टारर फिल्म ने पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है. जवान के बाक्स आफिस कलेक्शन की बात करें तो इसने केवल 9 दिनों के अंदर ही 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. इस शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ शाहरुख की फिल्म जवान अब कई बड़े बड़े बालीवुड एक्टर्स की ब्लॉकबस्टर फिल्मों पर भारी पड़ चुकी है.

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

जवान ने इन बड़ी बालीवुड फिल्मों को दी मात

शाहरुख खान की जवान ने अपने 9 दिनों के बाक्स आफिस कलेक्शन से कई बड़ी फिल्मों की लाइफटाइम कमाई को पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि साल 2016 में रिलीज हुई आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ ने भारत में 387.38 करोड़ का बिजनेस किया था. वहीं राजकुमार हिरानी की ‘संजू’ ने 342.53 करोड़ रुपये कमाए थे. ‘पीके’ के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 340.8 रुपये का बिजनेस किया था. वहीं सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ ने 320.34 कोरड़ कमाए थे और उनकी ‘टाइगर जिंदा है’ ने 339.16 का कलेक्शन किया था. वहीं साल 2019 में आई ‘वॉर’ ने 317.91 करोड़ की कमाई की थी. इसके अलावा इस लिस्ट में पद्मावत, सुल्तान, धूम 3, तानाजी, कबीर सिंह, आरआरआर, ब्रह्मास्त्र आदि समेत कई फिल्में शामिल हैं.

See also  Gadar 2 First Look: सनी देओल की 'गदर 2' फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज, फैंस बोले तारा सिंह आ गया अब फिर होगी तबाही

वहीं बॉक्स ऑफिस पर शाहरूख खान की ‘जवान’ की रफ्तार को देखने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि शाहरुख की जवान सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हो सकती है. मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जवान के 9वें दिन का कलेक्शन 21 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. वहीं फिल्म के अब तक बाक्स आफिस पर कुल 410 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है. 

आगे इन 4 बड़ी फिल्मो से है टक्कर

फिल्म जवान जिस रफ्तार से कमाई कर रही है उससे उम्मीद है कि आने वाले समय में शाहरुख खान की जवान सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बना सकती है. अब जवान को कलेक्शन के मामले में सिर्फ चार बड़ी फिल्मों को पछाड़ना है और इसके बाद यह घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी. वे चार फिल्में हैं (पठान) 543.05 करोड़ रुपये, (गदर 2) 517.28 करोड़ रुपये (कमाई अभी भी जारी है), (बाहुबली 2) 510.99 करोड़ रुपये, और (केजीएफ चैप्टर 2) 434.70 करोड़ रुपये.

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment