The Railway Men: द रेलवे मेन की रिलीज़ डेट हुई घोषित, इन दिन से दुनिया देख सकेगी भोपाल गैस त्रासदी की दुखद कहानी

By Shivam Raj

Published On:

Follow Us
The Railway Men: द रेलवे मेन की रिलीज़ डेट हुई घोषित, इन दिन से दुनिया देख सकेगी भोपाल गैस त्रासदी की दुखद कहानी

The Railway Men Release Date: नेटफ्लिक्स पर आने वाली सीरीज ‘द रेलवे मेन’ का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. जिसमें आर माधवन, केके मेनन, दिव्येंदु और बाबिल खान शामिल हैं. नेटफ्लिक्स और यशराज फिल्म्स के इस सहयोग ने एक आकर्षक मोशन पोस्टर जारी किया है और 18 नवंबर की प्रीमियर तिथि की घोषणा की है. इस श्रृंखला की कहानी 1984 के दुखद भोपाल गैस रिसाव के दौरान वीर रेलवे कर्मचारियों की कहानी बताती है.

‘द रेलवे मेन’ का निर्माण वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया गया है. इसकी कहानी आयुष गुप्ता ने लिखी है. निर्देशन शिव रवैल का है. सीरीज की कहानी 2-3 दिसंबर 1984 को मध्य प्रदेश के भोपाल में हुई गैस त्रासदी के इर्द-गिर्द घूमती है. मालूम हो कि भोपाल में यूनियन कार्बाइड कंपनी की फैक्ट्री से जहरीली गैस का रिसाव हुआ था, जिससे 15 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी. इसे इतिहास में भोपाल गैस त्रासदी के नाम से जाना जाता है।

See also  Jawan ने बनाया रिकॉर्ड, बॉक्स ऑफिस पर इन बड़ी फिल्मों को दे चुकी है मात, अब इन बड़ी फिल्मों से भी निकलेगी आगे!

क्या है ‘द रेलवे मेन’ की कहानी

चार एपिसोड वाली सीरीज ‘द रेलवे मेन’ की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है. दुनिया की सबसे भीषण औद्योगिक आपदा, भोपाल गैस रिसाव की पृष्ठभूमि पर आधारित, ‘द रेलवे मेन’ साहस और मानवता को सलाम का एक रोमांचकारी वृत्तांत है. यह भारत के रेलवे कर्मचारियों के गुमनाम नायकों की एक मार्मिक कहानी प्रस्तुत करता है, जो एक असहाय शहर में फंसे सैकड़ों निर्दोष नागरिकों की जान बचाने के लिए कर्तव्य की सीमा से परे चले गए।

द रेलवे मेन’ की रिलीज डेट

गुरुवार को नेटफ्लिक्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्टर साझा किया। कैप्शन में लिखा है, “एक त्रासदी के बीच मानवता की लड़ाई की कहानी। #TheRailwayMen – सच्ची कहानियों से प्रेरित चार-एपिसोड की श्रृंखला, 18 नवंबर को केवल नेटफ्लिक्स पर आ रही है श्रृंखला में 4 एपिसोड हैं और यह शिव रवैल के निर्देशन की पहली फिल्म है. यह 1984 के दुखद भोपाल गैस रिसाव की पहले अनकही कहानी पर प्रकाश डालता है. भोपाल कारखाने से विनाशकारी गैस रिसाव के बाद, यह रेलवे कर्मचारियों के साहसी प्रयासों का वर्णन करता है जिन्होंने एक अकल्पनीय आपदा के बीच दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी।

See also  दर्शकों को हंसाने आ रही है रितेश, विवेक और आफताब की Masti 4, मेकर्स ने किया 'मस्ती 4' का ऐलान!

You Might Also Like

Leave a Comment