फिल्म का बजट 826 करोड़, कमाई 6050 करोड़, भारत में कमाई 130 करोड़, फिर रही विवादों में घिरी क्या आप जानते हैं इस फिल्म का नाम 

भारतीय हिंदी सिनेमा में लगातार रिलीज़ हो रही धमाकेदार फिल्मों के बीच हॉलीवुड की मूवीज ने भी भारतीय दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया है. हॉलीवुड की मूवीज सिर्फ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं बल्कि दुनियाभर के बड़े बड़े बाक्स आफिस पर हॉलीवुड मूवीज ने धमाल मचाया है. बॉलीवुड फिल्मों के लिए कमाई के लिहाज से ये साल अच्छा साबित हो रहा है. गदर 2, रॉकी रानी की प्रेम कहानी और पठान जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है. 

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

इन फिल्मों के बीच हॉलीवुड फिल्मो का भी गहरा प्रभाव है। मनोरंजक हिंदी फिल्मों के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्में भी दर्शकों को टिकट काउंटर तक खींच लाती हैं। हॉलीवुड फिल्मों न केवल इंडियन सिनेमा में बल्कि दुनिया में अन्य बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसी ही एक हॉलीवुड फिल्म ने भारत में 130 करोड़ रुपये की कमाई की फिर भी इस फिल्म की रिलीज के बाद कई तरह के विवाद हुए। लेकिन फिर भी दर्शको ने इस हॉलीवुड फिल्म को खूब पसंद किया. यह कौन सी हॉलीवुड फिल्म है, क्या आप जानते हैं?

See also  Telecom Bill 2023: अब फर्जी सिम वालों की खैर नहीं, होगी इतने साल की सजा!

दुनियाभर में इस फिल्म ने कमाए 6050 करोड़ रुपए 

ये फिल्म है ‘ओपेनहाइमर’ जो क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित फिल्म है। यह द्वितीय विश्व युद्ध की पृष्ठभूमि फिल्म का आधार है। ओपेनहाइमर एक भौतिक विज्ञानी थे जो अनुसंधान करने और क्वांटम भौतिकी के रहस्यों को उजागर करने दोनों में व्यस्त थे। रिलीज़ के बाद बार्बी फिल्म ने ओपेनहाइमर फिल्म को काफी टक्कर दी, जिससे ओपेनहाइमर फिल्म की शुरुआत थोड़ी धीमी रही। हालाँकि, जैसे-जैसे फिल्म ने समय के साथ लोकप्रियता हासिल की जिसका नतीजा ये हुआ कि 826 करोड़ रु में बनी फिल्म ओपेनहाइमर ने दुनियाभर में देखते ही देखते 6050 करोड़ रूपये की धाकड़ कमाई कर डाली.

क्या है फिल्म से जुड़े विवाद

इस दौरान यह फिल्म कंट्रोवर्सी का भी शिकार रही. खासतौर से भारत में इस फिल्म के एक सीन को लेकर खासा विवाद रहा. इस फिल्म के एक सीन में ओपेनहाइमर बना कलाकार अपने साथी कलाकार के साथ इंटिमेट होता नजर आता है. लेकिन इस फिल्म के विवाद की बड़ी वजह यह रही कि इस फिल्म के एक सीन में भगवत गीता का नजर आना, जिस वजह से सीन पर काफी विवाद भी हुआ इस वजह से इंडियन फैंस भी नाराज हुए.

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment