Sameer Rizvi Biography: कौन हैं समीर रिज़वी? जानिए जन्म, नेटवर्थ, फैमिली और क्रिकेट रिकॉर्ड!

Sameer Rizvi Biography: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की चल रही नीलामी में प्रशंसकों को लुभाने के लिए रिकॉर्ड तोड़ बोलियां लगी, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई सितारों को सबसे बड़ी डील मिली है। जैसी कि उम्मीद थी, कैप्ड स्टार्स मेगा डील हासिल करने में कामयाब रहे लेकिन कुछ अनकैप्ड उभरते खिलाड़ियों ने भी प्रभावशाली बोलियों से ध्यान खींचा। मेरठ के दाएं हाथ के बल्लेबाज समीर रिज़वी को दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.4 करोड़ रुपये की भारी रकम पर खरीदा था। तो आइए जानते हैं कौन हैं समीर रिज़वी? और उनकी कुल संपत्ति, परिवार और क्रिकेट रिकॉर्ड क्या है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

समीर रिज़वी कौन है?

समीर रिज़वी 20 वर्षीय दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज हैं जिनका जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था। समीर रिज़वी घरेलू टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। समीर रिज़वी ने 2020 में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया और अब तक रणजी ट्रॉफी में दो बार प्रदर्शन किया है। रिजवी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 के दौरान अपना टी20 डेब्यू किया और अब तक 11 मैच खेले हैं और 134.70 की स्ट्राइक रेट से 295 रन बनाए हैं।

कानपुर सुपरस्टार्स का प्रतिनिधित्व करते हुए, समीर रिज़वी ने प्रतियोगिता में सबसे तेज़ शतक बनाया है। समीर रिज़वी ने टूर्नामेंट में नौ पारियों में 455 रन बनाकर अपनी टीम के लिए सबसे अधिक छक्के लगाए। यूपीटी20 में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें पंजाब किंग्स समेत तीन फ्रेंचाइजियों में ट्रायल मिला. लेकिन पुरुषों की अंडर-23 स्टेट ए ट्रॉफी चैम्पियनशिप में यूपी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने उन्हें ट्रायल में भाग लेने की अनुमति नहीं दी।

Sameer Rizvi करियर, माता पिता का नाम

समीर रिज़वी 20 साल के हैं. समीर ने अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई जेपी अकादमी से पूरी की और उनकी माध्यमिक शिक्षा के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। उनके पिता हसीन लोइया एक प्रॉपर्टी डीलर हैं और उनकी मां रुकसाना रिज़वी एक गृहिणी हैं। समीर रिज़वी का एक भाई है जिसका नाम इरीना डुबिलोव्स्का है, जो एक सफल उद्यमी है। समीर रिज़वी ने महज छह साल की उम्र में अपने चाचा तनकीब अख्तर के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

See also  Notebandi Latest News 2023: अगर आपके पास भी ये नोट तो जल्द बदल लें, देशभर में फिर हो सकती है नोटबंदी

Sameer Rizvi की Net Worth

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2023 में समीर रिज़वी की कुल संपत्ति लगभग 15 लाख रुपये है। लेकिन अब समीर रिजवी को चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.4 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर खरीदा है. गुजरात टाइटंस ने 20 वर्षीय खिलाड़ी को साइन करने में गहरी दिलचस्पी दिखाई। जैसे ही दोनों फ्रेंचाइज़ियों के बीच लड़ाई हुई, रिज़वी की कीमत 7 करोड़ रुपये से अधिक हो गई, दिल्ली कैपिटल्स दांव को और भी अधिक बढ़ाने के लिए रिंग में कूद पड़ी।

समीर रिज़वी टी20 डेब्यू

दाएं हाथ के बल्लेबाज समीर रिजवी के टी20 डेब्यू की बात करें तो रिजवी ने 16 अक्टूबर 2022 को मणिपुर टीम के खिलाफ खेलते हुए उत्तर प्रदेश टीम के लिए अपना टी20 डेब्यू किया था. 2023 में समीर ने उत्तर प्रदेश टी-20 लीग में 10 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 9 पारियों में 50.56 की औसत से 455 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और एक अर्धशतक शामिल था। रिजवी ने इस टूर्नामेंट में 35 छक्के और 38 चौके लगाए थे।

समीर रिज़वी आईपीएल डेब्यू

समीर रिज़वी के आईपीएल डेब्यू की बात करें तो उन्होंने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू नहीं किया है और आईपीएल में पहली बार उन्हें 2024 आईपीएल सीज़न के लिए चेन्नई सुपर किंग्स टीम में चुना गया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने 19 दिसंबर को दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान एक अनकैप्ड युवा खिलाड़ी को साइन करने के लिए समीर रिज़वी को 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा।

See also  OTT Release On This Week: इस महीने के आख़िरी सप्ताह में ओटीटी पर मचेगा गर्दा, ये धाकड़ फिल्में और वेब सीरीज होंगी रिलीज़!

FAQ

समीर रिज़वी की उम्र क्या है?

समीर रिज़वी 20 साल के हैं।

समीर रिज़वी की कुल संपत्ति कितनी है?

समीर रिज़वी आईपीएल नीलामी 2024 में करोड़पति बन गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 8.4 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर खरीदा है।

समीर रिज़वी की गर्लफ्रेंड का नाम क्या है?

समीर रिज़वी की गर्लफ्रेंड के बारे में कोई भी जानकारी इंटरनेट पर मौजूद नहीं है।

समीर रिज़वी का धर्म क्या है?

समीर रिज़वी एक भारतीय मुस्लिम हैं।

समीर रिज़वी आईपीएल ऑक्शन में कितने में बिके?

समीर रिज़वी को चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.4 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर खरीदा है।

समीर रिज़वी इंस्टाग्राम आईडी क्या है?

समीर रिज़वी की इंस्टाग्राम आईडी sameer_rizvi_786 है।

अंतिम शब्द

दोस्तों, आज इस लेख में हमने (Sameer Rizvi Biography) कौन हैं समीर रिज़वी? जन्म, नेटवर्थ, फैमिली, क्रिकेट रिकॉर्ड क्या है इसके बारे में जाना। आशा है की आपको यहाँ जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसके अपने दोस्तों को फेसबुक, व्हाट्सप्प, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर शेयर करे धन्यबाद।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment