PhonePe, Paytm और BharatPe की तरह, अब Google Pay साउंडपॉड भी हर दुकान पर आएगा नजर!

Google Pay SoundPod: PhonePe, Paytm और BharatPe की तरह अब Google Pay ने भी भारत में कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए QR भुगतान को ट्रैक करने के लिए अपना SoundPod लॉन्च किया है। गूगल भारतीय कारोबारियों के लिए साउंडपॉड लॉन्च करने वाला है। साउंडपॉड एक ऑडियो डिवाइस है जो व्यापारियों को आवाज के माध्यम से भुगतान प्राप्तियों के बारे में सचेत करेगा। यह सेवा बिल्कुल वैसी ही है जैसी Paytm और PhonePe द्वारा अपने संबंधित व्यापारियों को प्रदान की जाती है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Google Pay ने लॉन्च किया साउंडपॉड

पेटीएम और फोनपे साउंडबॉक्स सेवा की तरह, Google Pay ने अब व्यापारियों के लिए साउंडपॉड लॉन्च किया है। Google ने कुछ समय पहले Google Pay की SoundPod सर्विस को सीमित यूजर्स के लिए पेश किया था, लेकिन अब Google ने इस सर्विस को सभी यूजर्स के लिए शुरू करने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि Paytm ने सबसे पहले 2019 में भारत में व्यापारियों के लिए साउंडबॉक्स की सुविधा प्रदान करना शुरू किया था। उसके बाद PhonePe ने भी साउंडबॉक्स की सेवा शुरू की और अब Google Pay ने भी यह सेवा शुरू कर दी है।

See also  कम कीमत में ख़रीदे Redmi का धाकड़ 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 48MP कैमरा, 6GB रैम और 128GB स्टोरेज, जाने क़ीमत और खूबियां!

Google Pay SoundPod की ख़ास बाते

भारत में व्यापारियों और दुकानदारों को Google Play SoundPod की दैनिक और वार्षिक दोनों सेवाएँ मिलेंगी। व्यापारी दैनिक योजना के लिए 499 रुपये या प्रति दिन 5 रुपये का शुल्क देकर Google Play SoundPod का उपयोग कर सकते हैं। वहीं वार्षिक प्लान के लिए यूजर्स को 1499 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसमें यूजर्स का 500 रुपये का बचत होगा।

इसके अलावा, जो व्यापारी Google Pay के QR कोड के माध्यम से 400 भुगतान प्राप्त करते हैं, उन्हें Google Pay की ओर से शानदार कैशबैक भी दिया जाएगा। इस साउंडपॉड सेवा का उपयोग करने के लिए, व्यापारियों को Google Pay Business ऐप डाउनलोड करना होगा और सदस्यता शुरू करने के लिए एक योजना का चयन करना होगा। इसके बाद व्यापारियों को डेली सेटलमेंट विकल्प चालू करना होगा, भुगतान प्रोफ़ाइल का चयन करना होगा। इसके बाद Google Pay साउंडपॉड उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा।

Google ने कहा है कि व्यापारी Google Pay for Business ऐप के माध्यम से ऑडियो अधिसूचना सेवा का उपयोग करने के लिए साइन अप कर सकते हैं। अंग्रेजी के अलावा, Google Pay साउंडपॉड ऑडियो अलर्ट सेवा 6 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होगी जिसमें हिंदी, कन्नड़, तमिल, बंगाली, मराठी और गुजराती शामिल हैं।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment