Google Pay Loan Scheme 2023: अब गूगल पे देंगा आपको 5 लाख रूपये का लोन सीधे खाते में, जानिए क्या है तरीका

Google Pay Loan Scheme 2023: अगर आप भी गूगल पे का उपयोग करते हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है, अब गूगल पे आपको 5 लाख रूपये लोन प्रदान कर है वो भी सीधे आपके बैंक अकाउंट मे पसंदीदा बैंक में, तो जानिए है क्या हैं पूरी स्कीम. दोस्तों हम में से ज्यादातर लोग मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं और इसमें आनलाइन पैसे का लेन-देन करने के लिए सभी के पास Google Pay ऐप है. तो इस लेख में हम Google Pay ऐप से 5 लाख रुपये तक का लोन कैसे प्राप्त करें इसके बारे में जानने वाले हैं तो चलिए जानते हैं.

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Google Pay Loan Offer 2023

गूगल पे से 5 लाख रूपए के लोन को लेने से पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें, इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपका सिबिल स्कोर (Cibil Score) अच्छा होना चाहिए. आपका बैंक से लेन-देन का हिसाब पूरा होना चाहिए जहां आपका बैंक खाता है, यानी कि पहले से आपके उपर कोई बैंक का कर्ज नहीं होना चाहिए। अगर आप बैंक से कोई कर्ज लिए है उसे भरे नहीं है तो फिर आप यह लोन लेने के प्रात्र नहीं है। अगर आप बैंक से कोई कर्ज नहीं लिए हैं तो चलिए आगे की प्रक्रिया जानते हैं।

See also  Redmi Note 13 5G: गदर मचाने आ गया Xiaomi का Redmi Note 13 सीरीज, कम कीमत मिलेगा DSLR जैसा 200MP का कैमरा और 120W चार्जिंग

Google Pay Loan पाने के ज़रुरी दस्तावेज 

गूगल पे से लोन लेने के लिए कुछ जरूरी दस्तावेजों की जरूरत होगी तभी आप इससे लोन पास सकते हैं, इसके लिए आईये जानते हैं की कौन कौन दस्तावेजों और डॉक्यूमेंट की जरूरत हैं।

  • PAN Card 
  • Aadhaar Card 
  • Mobile Number 
  • Bank Account 
  • Email ID 

ये सभी दस्तावेजों की जरूरत Google Pay Loan के लिए अनिवार्य होता है।

Google Pay से Loan पाने की प्रक्रिया 

गूगल पे लोन लेने की प्रक्रिया: Google Pay से 5 लाख तक लोन पाने के लिए सबसे पहले आपको Google Pay (G Pay) ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा, अगर आपने G Pay डाउनलोड नहीं किया है तो नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके पहले डाउनलोड कर लिजिए. अब नीचे बताए गए प्रोसेस को फालो करें।

सबसे पहले अपने फोन मे Google Pay को खोल लेना है, अब आपको बिजनेस के सामने Explore का विकल्प दिखाई देगा उसपर क्लिक करना है और आपको नीचे Scroll Down करके Finance वाले विकल्प पर जाना है। वहां पर बहुत सी लोन देने वाली कम्पनियों की सूची दिखाई देगी. अब आपको Get Credit पर टैप करके Loan के आवेदन करना है। इसके बाद जो भी Form आएगा उसे भर लेना है और अपने सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट को अपलोड करने के बाद सबमिट पर क्लिक कर देना है.

See also  Asus ROG Phone 8: Asus ने लॉन्च किया गेमिंग स्मार्टफोन, 24GB रैम और 1TB स्टोरेज के साथ मिलेंगे धांसू फीचर्स, जानें कीमत!

Note:- अगर आप पहले से किसी बैंक या दुसरे पेमेंट ऐप से अधिक लोन लिए होंगे या किसी पुराने लोन का भुगतान नहीं किये होंगे तो आपको लोन नहीं मिलेगा।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment