4G LTE कनेक्टिविटी और IP67 रेटिंग के साथ Fire Boltt Dream ‘रिस्ट फोन’ भारत में हुआ लॉन्च, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Fire Boltt 4G LTE Smartwatch: फायर-बोल्ट ने बुधवार (10 जनवरी) को Fire Boltt Dream ‘रिस्ट फोन’ लॉन्च करने की घोषणा की। यह स्मार्ट वॉच एंड्रॉइड पर चलती है और 4G LTE कनेक्टिविटी को सपोर्ट करती है। Fire Boltt Dream Android Watch की खासियत यह है कि यह कॉल करने और प्राप्त करने सहित रोजाना स्मार्टफोन द्वारा पेश किए जाने वाले लगभग सभी कार्यों को कर सकता है। कंपनी के अन्य स्मार्टवॉच मॉडल के विपरीत फायरबोल्ट ड्रीम स्मार्टवॉच कई ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच भी प्रदान करता है। Fire Boltt 4g lte Smartwatch में आप Google Play स्टोर के माध्यम से कई ऐप्स को डाउनलोड कर सकते है जैसे की यूट्यूब , नेटफ्लिक्स, फेसबुक आदि। तो आईये इसके बारे में विस्तार से जानते है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Fire Boltt 4G LTE Smartwatch

Fire Boltt Dream स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च हो गई है। कंपनी इसे पहला एंड्रॉइड 4G LTE रिस्टफोन बता रही है। इसका मतलब है कि यह स्मार्टवॉच एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलती है और इसमें सिम कार्ड डालने की जगह भी है। ताकि आप इसे फोन की तरह इस्तेमाल कर सकें।

इसके साथ ही Fire Boltt 4g lte Smartwatch में आप Google Play Store से कोई भी ऐप और गेम डाउनलोड और इस्तेमाल भी कर पाएंगे। कंपनी ने MS Dhoni और MC Stend को ब्रांड एंबेसडर बनाया है। इस ड्रीम स्मार्ट वॉच में कुल 12 रंग पेश किए जाएंगे और यह पहली स्मार्ट वॉच है जिसे रिस्टफोन कहा जा रहा है, क्योंकि यह घड़ी के साथ-साथ स्मार्टफोन की तरह भी काम करेगी।

See also  Vivo X100 Series की सेल आज से शुरू, मिलेगा आईफोन 15 Pro से तगड़ा कैमरा, पहली सेल में 8000 रुपये का सीधा डिस्काउंट

Fire Boltt Dream स्पेसिफिकेशन

फायर-बोल्ट ड्रीम रिस्टफोन में 2.02-इंच (320 x 386 पिक्सल) स्क्रीन है, जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz और पीक ब्राइटनेस लेवल 600 निट्स है। यह quad-core Arm Cortex-A7 MP chipset द्वारा संचालित है जिसे Mali T820 MP1 GPU, 2 जीबी रैम और 16 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह रिस्टफोन एंड्रॉइड 8.1 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलता है। डिवाइस में 800mAh की बैटरी यूनिट है जिसके बारे में 36 घंटे तक उपयोग करने का दावा किया गया है।

रिस्टफोन पर कनेक्टिविटी विकल्पों में 4जी एलटीई (नैनो सिम के माध्यम से), वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस सपोर्ट शामिल हैं। कंपनी के अनुसार, फायर-बोल्ट ड्रीम Google Play Store के साथ पहले से इंस्टॉल आता है जो Gmail, Youtube, Instagram, WhatsApp, Jiocinema, Spotify, Myntra और Prime Video जैसे एप्लिकेशन तक पहुंच की अनुमति देता है।

Fire Boltt 4G LTE Smartwatch Price

Fire Boltt Dream Smartwatch की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत ₹5,999 है। यह स्मार्टवॉच 10 जनवरी से फ्लिपकार्ट और कंपनी की वेबसाइट पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा ग्राहक लेदर स्ट्रैप वेरिएंट को 6,299 रुपये और मेटल ब्रेसलेट वेरिएंट को 6,499 रुपये की कीमत पर खरीद पाएंगे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक आसान पहुंच के साथ, फायर-बोल्ट ड्रीम रिस्टफोन आपको दोस्तों के साथ जुड़े रहने, पल साझा करने और अपनी कलाई से दुनिया के साथ अपडेट रहने की सुविधा देता है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment