Jio Cinema Subscription Plan 2023: आईपीएल देखने के लिए खरीदना होगा Jio Cinema का सब्सक्रिप्शन, क्या रहेगा फ्री में देखने का आप्शन

Jio Cinema Subscription Plan

Jio Cinema Subscription Plan: क्या आप भी एक एयरटेल, वोडाफोन आइडिया या नॉन-जियो यूजर हैं और जियो सिनेमा (Jio Cinema) का उपयोग करके आईपीएल देखना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि क्या Jio Cinema पर आईपीएल क्रिकेट मैच देखने के लिए Jio Cinema Subscription Plan लेना होगा या नहीं, तो आपको बता दें कि इस बार IPL के OTT राइट्स जियो सिनेमा के पास ही हैं और इसका प्रसारण Jio Cinema पर ही होगा। बहुत से लोगों का सवाल है कि एक नॉन-जियो यूजर होते हुए आप इसे कैसे देख सकते हैं, तो आइए जानते हैं एक नॉन-जियो यूजर Jio Cinema पर आईपीएल कैसे देख सकता है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Jio Cinema IPL Rights (2023)

ओटीटी सेगमेंट में Jio ने एक बड़ा दांव Jio Cinema के जरिए खेला है। IPL के OTT राइट्स खरीदकर जियो ने इस सेगमेंट में Disney+ Hotstar को तगड़ा झटका दिया है। पहले Jio अपने ग्राहकों को Disney Plus Hotstar का सब्सक्रिप्शन प्लान देता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब Jio ने आईपीएल के राइट्स ग्रिल कर खुद महारथी बन गया है। इस साल से Jio Cinema पर आईपीएल का लाइव स्ट्रीमिंग होगा। हालांकि एयरटेल के साथ आप अभी भी Disney Plus Hotstar के सब्सक्रिप्शन प्लान का लुत्फ उठा सकते है।

See also  Flipkart Sale 2023: मात्र 32,999 रुपये में मिलेगा धाकड़ आईफोन, फ्लिपकार्ट सेल के दौरान है भारी छूट जानिए क्या है पूरा ऑफर!

क्या Jio Cinema सभी के लिए फ्री है?

आईपीएल 2023 की शुरुआत होने में महज कुछ ही महिने शेष है और ऐसे मे कई लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या Jio Cinema के लिए उन्हें जियो की सर्विस यूज करनी होगी यानी उन्हें जियो का सिम कार्ड देना होगा. बहुत से यूजर्स का सवाल है कि वे नॉन-जियो यूजर होते हुए भी जियो सिनेमा पर आईपीएल कैसे देख पाएंगे। तो आपको बता दें कि फिलहाल Jio Cinema नॉन-जियो यूजर के लिए भी फ्री है और हो सकता है कि आईपीएल देखना भी फ्री ही रहेगा।

Jio के ग्राहकों को फ्री मिलता है Subscription 

Jio अपने ज्यादातर प्लान्स के साथ Jio Cinema का सब्सक्रिप्शन कॉम्प्लिमेंट्री देता है यानी जियो यूजर्स को इसे यूज करने के लिए अलग से कोई चार्ज नहीं देना होता है. वहीं अगर आप जियो यूजर नहीं हैं, तो भी जियो सिनेमा की सर्विस यूज कर सकते हैं। आपको सिर्फ इस ऐप को Google Play Store से डाउनलोड करना होगा। जियो सिनेमा पर ही FIFA World Cup 2022 टेलीकॉस्ट हुआ था, उस वक्त भी ये सवाल सामने आया था कि एक नॉन-जियो यूजर इन मैच्स को कैसे देख पाएगा, तो इसका जवाब हां था सभी ने Jio Cinema पर मुफ्त में FIFA World Cup को देखा।

See also  iPhone 14 पर बम्पर डिस्काउंट, सस्ते में आईफोन खरीदने का यही है शानदार मौका, जानिए कीमत!

नॉन-जियो यूजर्स Jio Cinema का उपयोग कैसे करें?

इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर या फिर दूसरे ऐप स्टोर में जाना होगा और Jio Cinema सर्च करना होगा इसे इंस्टॉल करने के बाद आप इस पर कंटेंट्स लाइव देख सकते हैं। Jio Cinema 5 भाषाओं में अपना कंटेंट उपलब्ध कराएंगे, जियो सिनेमा सभी Users के लिए उपलब्ध है। किसी भी कंपनी के टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स इस सर्विस को यूज कर सकते हैं। आप इस ऐप को स्मार्ट टीवी पर भी डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment