इस तरह से कमाएं पेटीएम से पैसा: Paytm से Paise Kamaye पेटीएम से पैसे कैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका जानें

पेटीएम से पैसे कैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका जानें

पेटीएम से पैसा कमाएं – Paytm Se Paise Kamaye पेटीएम से पैसे कैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका यहां जानें: आज के डिजिटल दुनिया में बहुत सारे कार्य ऑनलाइन हो गए हैं। जिसमें ऑनलाइन पेमेंट भी एक है। पहले किसी को पैसे भेजने के लिए बैंक जाना होता था। वहीं अब इंटरनेट और मोबाइल के माध्यम से पैसे भेजे जा सकते हैं। पैसे भेजने, मोबाइल रिचार्ज, फुड डिलवरी अथवा खरीदारी या शॉपिंग करने के लिए लोग अब इंटरनेट बैंकिंग और यूपीआई जैसे पेमेंट सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं। यदि आप भी ऑनलाइन पेमेंट करते हैं, तो आपने पेटीएम का नाम जरूर सुना होगा। आप में से बहुत से लोग इसका इस्तेमाल भी करते होंगे।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Paytm एक ऑनलाइन पेमेंट एप है। इसका पूरा नाम Pay Through Mobile है। इसके माध्यम से हम यूपीआई द्वारा दूसरों को पैसे भेज सकते हैं और पैसे प्राप्त भी कर सकते हैं। पेटीएम की सहायता से हम मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट, डिस टीवी रिचार्ज और विभिन्न तरह के बिलों का भुगतान कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त पेटीएम के माध्यम से आप घर बैठे पार्ट टाइम कमाई भी कर सकते हैं। दिन का थोड़ा सा समय निकालकर के कुछ घंटे काम करके आप ऑनलाइन पेटीएम एप पर अपनी पॉकेट मनी निकाल सकते हैं। पेटीएम के माध्यम से पैसा कमाने के बहुत से तरीके हैं जिनकी जानकारी नीचे बताई गई है।

पेटीएम एप्लीकेशन क्या है? (What is Paytm)

पेटीएम भारत में बहुत ही पॉपुलर पेमेंट ऐप है। पेटीएम ऐप का मुख्य उपयोग पैसा भेजने और पैसा प्राप्त करने, मोबाइल रिचार्ज व बिल पेमेंट के लिए किया जा रहा है। इसके अलावा डिस टीवी रिचार्ज और विभिन्न तरह के बिलों की पेमेंट भी इसके माध्यम से की जा रही है। यह एक मिनी बैंक की तरह ही काम कर रहा है। पेटीएम से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं। जिनसे आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। पेटीएम पर एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं या प्रोडक्ट बेच सकते हैं और अन्य भी तरीके हैं। पेटीएम ऐप से पैसा कमाने के सभी तरीके नीचे दिए गए हैं।

पेटीएम से पैसा कैसे कमाए? (How To Earn Money From Paytm)

पेटीएम भारत की एक लोकप्रिय और विश्वसनीय पेमेंट ऐप है। यह काफी वर्षों से भारत में काम कर रही है। नोटबंदी के समय भारत में बहुत ही लोकप्रिय पेमेंट ऐप बन गई थी। आजकल पेटीएम से पैसा कमाने का तरीका भी उपलब्ध है। पेटीएम से पार्ट टाइम पैसे कमाने के कुछ तरीके नीचे दिए गए हैं।

See also  50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Tecno Spark 20C, दिखने में है iPhone का बाप, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Earn From Paytm Cashback: पेटीएम मुख्य रूप से कैशबैक के कारण ही अधिक प्रचलित हुआ है। आप पेटीएम पर कैशबैक से पैसा कमा सकते हैं। जब आप किसी को पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से पैसे भेजते हैं या मोबाइल रिचार्ज व बिल पेमेंट करते हैं तो आपको कुछ कैशबैक प्राप्त होता है। कैशबैक पॉइंट को Redeem करके आप अपने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। इसमें 10,000 कैशबैक पॉइंट जमा करने पर आप 100 रुपए Redeem कर सकते हैं।

Earn By Selling Products From Paytm: अगर आप पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके पेटीएम एप्लीकेशन में पेटीएम मॉल शॉपिंग एप्लीकेशन का विकल्प दिखेगा। पेटीएम द्वारा हाल ही में पेटीएम मॉल का शॉपिंग ऐप लॉन्च किया गया है। आपको पेटीएम प्रोडक्ट के लिंक को अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों या सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से शेयर करना है। यदि आपके द्वारा शेयर किये गए लिंक से कोई व्यक्ति समान खरिदता है तो अपना प्रॉफिट होता हैं। प्रोडक्ट डिलीवरी होने के बाद जब रिटर्न टाइम खत्म हो जाता है, तो आपका प्रॉफिट मार्जिन का पैसा आपके अकाउंट में भेज दिया जाता है।

telegram

Become Paytm Seller: अगर आप खुद का कोई प्रोडक्ट (Product) बनाते हैं या फिर आप दुकानदार हैं। तो आप पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से अपना प्रोडक्ट बेच कर पैसे कमा सकते हैं। जब आप अपने प्रोडक्ट को पेटीएम पर लिस्ट करते हैं और कोई उपभोक्ता उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको उसके पैसे मिलते हैं। पेटीएम सेलर बनने के लिए आपको अप्लाई करना होगा। फिर अप्रूवल मिलने के बाद आप पेटीएम पर प्रोडक्ट बेच सकते हैं।

Earn From Paytm Affiliate Marketing: अगर आप पेटीएम ऐप का उपयोग करते हैं तो पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से आप एफिलिएट मार्केटिंग करके भी पैसा कमा सकते हैं। इंटरनेट पर आजकल कई कंपनियां उपलब्ध है। जो अपने प्रोडक्ट को सेल करवाने के लिए पैसे देती है। उस कार्य को एफिलिएट मार्केटिंग कहा जाता है। इसके लिए आपको पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से अप्लाई करना होगा। पेटीएम एफिलिएट मार्केटिंग का अप्रूवल जल्दी ही मिल जाता है। यदि आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से कोई व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदा है, तो आपको कमीशन मिलता है। जिस प्रोडक्ट की वर्तमान में ज्यादा डिमांड हो, उस प्रोडक्ट को खरीदने की संभावना ज्यादा होती है।

See also  Telecom Bill 2023: अब फर्जी सिम वालों की खैर नहीं, होगी इतने साल की सजा!

Promo Code For Paytm Cashback: पेटीएम समय-समय पर Promo Code लांच करता रहता है। आप पेटीएम एप्लीकेशन की मदद से रिचार्ज करते समय अथवा बिल पेमेंट करते समय Promo Code लगाकर पैसे कमा सकते हैं। पेटीएम सामान्यतः त्यौहार या विशेष कार्यक्रम के मौके पर प्रोमो कोड जारी करता है। जिससे काफी अच्छा कैशबैक प्राप्त मिलता है। इससे आप मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट और शॉपिंग में काफी मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं।

Refer and Earn: पेटीएम पर आप रेफ़र एंड अर्न माध्यम से भी पैसे कमा सकते हैं। पेटीएम में Refer and Earn का ऑप्शन भी दिया गया है जिसमें आपको पेटीएम ऐप का Refer लिंक मिलता है। यह रेफ़र लिंक को आपको व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और अंन्य सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से अन्य लोगों को शेयर करना है। यदि कोई व्यक्ति आपके द्वारा भेजे गए लिंक से पेटीएम डाउनलोड कर लेता है और इसके बाद वह 7 दिनों के अंदर पहली UPI पेमेंट करता है, तो आपको ₹100 का कैशबैक प्राप्त होता है। प्रत्येक व्यक्ति के पहले ट्रांजैक्शन पर आपको ₹100 का कैशबैक प्राप्त होगा। यह आपके पेटीएम वॉलेट में प्राप्त हो जाएगा।

Paytm App यहां डाउनलोड करें : Click Here

Official Website newClick Here
Join Our Telegram Group newClick Here
WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment