Free Kisan Loan 2023: किसानों को घर बैठे 1.6 लाख रुपये का लोन दे रहा है ये बैंक, साथ में अन्य सेवाएं भी

किसानों को घर बैठे 1.6 लाख रुपये का लोन दे रहा है ये बैंक, साथ में अन्य सेवाएं भी

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

फ्री किसान लोन 2023: इंडियन बैंक ने ‘प्रोजेक्ट वेव’ के तहत शुरू की गई सेवाओं का विस्तार किया है, जो किसानों के लिए कम्प्यूटरीकृत नई ड्राइव है। वर्तमान में किसान Credit Card के तहत 1.60 लाख रुपये तक के लोन को आनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा 4 लाख रुपये तक के कृषि-रत्न अग्रिम के लिए ऑनलाइन कार्यक्रम चलाया गया है। किसानों के लिए इंडियन बैंक ने ड्राइविंग ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के साथ मिलकर Vehicle Loan की सुविधा भी प्रदान कर रहा है।

किसान लोन योजना 2023

किसान लोन योजना के तहत, सार्वजनिक क्षेत्र में इंडियन बैंक ने किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड की पेशकश करने के लिए अपने कम्प्यूटरीकृत नए अभियान ‘प्रोजेक्ट  वेव’ का विस्तार किया है। बैंक ने शनिवार को एक उद्घोषणा में कहा कि वर्तमान में किसान क्रेडिट कार्ड के तहत 1.60 लाख रुपये तक के अग्रिमों का ऑनलाइन लाभ उठाया जा सकता है। इसके अलावा 4 लाख रुपये तक का एग्री-जेम ऑनलाइन भी प्राप्त किया जा सकता है।

 किसानों को घर बैठे 1.6 लाख रुपये का लोन दे रहा है ये बैंक

Free Vehicle Loan Online 2023

इसके साथ ही बैंक ने कहा कि उसने मारुति सुजुकी के साथ वेब आधारित माध्यम से वाहन लोन देने पर का प्रस्ताव जारी किया है। इसके अलावा ग्राहक दूसरे देश से पैसा भेजने के लिए इसके प्रवेश द्वार IND Exchange NXT का उपयोग कर सकते हैं। बैंक ने कहा कि दूसरे देश से भेजी गई रकम उसी समय के सीधे आपके खाते में भेज दी जाएगी। इंडियन बैंक के ओवरसीजिंग चीफ और सीईओ शांतिलाल जैन ने कहा कि बैंक के डिजिटल ड्राइव के तहत लाए गए नए प्रशासन ग्राहकों को बेहतर से बेहतर प्रवेश देने के अभियान के लिए आवश्यक हैं।

See also  यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 2022: UP आंगनबाड़ी में निकली 53000+ पदों के लिए भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन

आपको बता दें कि इंडियन बैंक ने हाल ही में अलग-अलग अवधि के लोन के लिए मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) आधारित ब्याज दर में 0.25 फीसदी तक की बढ़ोतरी की थी। इंडियन बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में कहा कि यह बढ़ोतरी 3 जनवरी से लागू हो गई है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram Handle Follow Now

Leave a Comment